Wednesday, September 1, 2021

जेपी यादव का विरोध कर रहे सीपी चंद समाजवादी पार्टी से निष्कासित

Untitled-1लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। गोरखपुर-महराजगंज एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी से बगावत करने वाले सीपी चंद को निष्कासित कर दिया गया है। वह पिछले दो सप्ताह से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी सीपी चंद ने ठेंगा दिखा दिया था। दैनिक दुनिया डॉट कॉम ने कल ही प्रकाशित कर दिया था कि आज सीपी चंद के भाग्य का फैसला होगा।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के निर्देश पर यह पत्र जारी किया है। दिल्ली से राम गोपाल यादव ने पार्टी गतिविधियों को लेकर काफी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि कोई भी पार्टी से बड़ा नहीं है। पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे ऐसे नेता को फौरन निष्कासित किया जाए।

गौरतलब है कि सीपी चंद गोरखपुर-महाराजगंज में समाजवादी पार्टी से एमएलसी चुनाव को लेकर ताल ठोक रहे थे, जबकि पार्टी ने टिकट काटकर पुराने नेता जेपी यादव को उम्मीदवार बनाया था। सीपी ने पार्टी के मुखिया को भी यह कहते हुए चुनौती दे दी थी कि अब टिकट नहीं बदला जा सकता। रविवार को कैबिनेट मंत्री राज किशोर सिंह और दुर्गा प्रसाद यादव ने दौरा कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव को सौंपी है। इसके फौरन बाद सीपी चंद का पार्टी से निष्कासन कर दिया गया।

दैनिक दुनिया डॉट कॉम ने कार्रवाई की खबर को सबसे पहले किया था प्रकाशित। इसे देखने के लिए यहां क्लिक करिए।

फोटोः समाजवादी पार्टी द्वारा जारी सीपी चंद के पार्टी से निष्कासित किए जाने का पत्र। एमएलसी चुनाव को लेकर सपा के टिकट पर ठोक रहे थे ताल।