Wednesday, September 8, 2021

तेल हुआ महंगा, सपा कार्यकर्ताओं ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

बस्ती जिले के सपा कार्यकर्ताओं ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला।
बस्ती जिले के सपा कार्यकर्ताओं ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला।

बस्ती जिले के नेताओं और कार्यकर्ताओं की सरकार की मांग, पेट्रोल के बढ़े दाम हों वापस, महंगाई को लेकर केंद्र सरकार हो गंभीर।

लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव बढ़ती तेल की कीमतों पर मौन हैं, लेकिन उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध का बिगुल फूंक दिया है। रविवार को बस्ती जिले के समाजवादी पार्टी के नेता रवींद्र यादव की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने गांधी प्रतिमा पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका। रविंद्र यादव का कहना था कि केंद्र सरकार आम जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है। यह सरकार आम जनता की नहीं उद्योगपतियों और पूंजीपतियों की है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने एक महीने के अंदर दो बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। आए दिन तेल के दाम बढ़ने से महंगाई पर भी बड़ा असर पड़ता है। इससे पेट्रोल पंप मालिकों की कमाई भी खूब होती है। वह तेल कंपनियों को गुमराह कर जमकर फायदा कमाते हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार मौन है। समाजवादी पार्टी के नेता रविंद्र यादव ने कहा कि सरकार नौजवानों, किसानों, छात्रों की परवाह किए बिना फैसले ले रही है। जनता ने मोदी को बहुत उम्मीदों के साथ वोट दिया था, लेकिन हालात यह है कि अब जनता पछता रही है।

विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों सपा नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। इसमें अर्जुन चौधरी, लाल बहादुर यादव,उपेंद्र सिंह, अनिल यादव, रमेंद्र तिवारी, प्रशांत यादव, पप्पू यादव, सुरेंद्र चौधरी, जोगेंद्र चौधरी, मस्तराम चौधरी, पप्पू सोनकर, पुष्पा सिंह और नंदू सोनकर मुख्य रूप से शामिल हुए।