Thursday, September 9, 2021

मौत से जंग लड़ रहे पत्रकार से यूपी सरकार ने फेरा मुंह

20150406_153018 (1)लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)। जिंदगी बचाने की जंग लड़ रहे वरिष्ठ पत्रकार की मदद के लिए बीजेपी आगे आ रही है। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक सत्यदेव पचैरी ने संजय गांधी आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में इलाज करवा रहे वरिष्ठ पत्रकार उदय यादव से भेंट कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। उदय की दोनों किडनियां खराब होने के बाद इलाज के लिए भर्ती किया गया है। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके दूसरे मंत्रियों ने उदय की ओर पिछले तीन महीने से ध्यान नहीं दिया है। वह गंभीर स्थित में पीजीआई में भर्ती है।

उदय यादव दैनिक जागरण और कई अन्य प्रमुख समाचार पत्रों में भी कार्य कर चुके हैं। पचैरी ने बीस हजार रुपए की आर्थिक मदद तत्काल निजी रूप से उपलब्ध करायी। साथ ही चिकित्सकों से उनकी बीमारी के बारे में भी चर्चा की। बाद में श्री पचैरी ने कानपुर के अन्य पत्रकारों के साथ चर्चा कर यादव के इलाज में अर्थिक मद्द दिलाए जाने हेतु हर संभव कोशिश करने का आश्वासन दिलाया। विधायक सत्यदेव पचैरी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा अब तक पत्रकार के इलाज हेतु आर्थिक सहायता न उपलब्ध कराये जाने पर भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि यथाशीघ्र सरकारी स्तर से व निजी क्षेत्रों में पत्रकार के इलाज हेतु हर संभव सहायता दिलवाएंगे।

फोटोः भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक सत्यदेव पचैरी ने संजय गांधी आर्युविज्ञान संस्थान जाकर 20 हजार रुपए का चेक सौंपा।