Wednesday, September 1, 2021

5 राज्यों के मतदान के बीच BJP को बड़ा झटका, इन 2 नेताओं ने छोड़ी पार्टी !

New Delhi. ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है। पूर्व नौकरशाह अपराजिता सांगी को पूर्वोत्तर राज्य में अपने खेमे में लाने के महज कुछ दिनों के अंदर ही ओडिशा बीजेपी (Odisha BJP) के सीनियर नेता दिलीप रे और बिजॉय महापात्रा ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं देश के 5 राज्यों में चुनाव हो रहे हैं। कई विधानसभा सीटों पर मतदान भी संपन्न कराया जा चुका है। जिसके बाद अब सभी को 11 दिसंबर का इंतजार है।

BJP

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लिखे अपने इस्तीफे में महापात्रा और रे ने कहा कि ओडिशा में वर्षों तक सेवा कर एक सम्माननीय राजनेता के नाते वह “पार्टी का मुखौटा बने और आगे नहीं रह सकते हैं।”

रे और महापात्रा ने पत्र में लिखा- “हमारे लिए राज्य का हिस सर्वोपरि है। हम किसी भी पद, सत्ता या टिकट के लिए कभी भी अपने सम्मान या फिर राज्य के हित के साथ समझौता नहीं किया। हमारी तरफ से आपको यह सुझाव है कि कुछ लोग अपने हितों के लिए गलत तरीके अपना रहे हैं और हमारे क्षेत्र में उपहास उड़ाने के लिए कैंपेन चलाया, जो पार्टी के लिए खतरा है।”

रे जो इस समय राउरकेल विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं, उन्होंने राज्य विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया है। जबकि, वर्षों तक राजनीति में इधर-उधर, भटकनेवाले महापात्रा साल 2009 में बीजेपी से जुड़े और वे पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे। रे और महापात्रा जल्द ही बीजू जनता दल (बीजेडी) ज्वाइन कर सकते हैं।