Tuesday, September 7, 2021

मुलायम सिंह यादव को इंफेक्शन, दी गईं एन्टीबायोटिक दवाएं

MULलखनऊ।। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की सेहत ठीक नहीं होने की वजह से पार्टी कार्यालय पर सन्नाटा पसरा रहा। उन्हें बुधवार की देर रात अचानक तबीयत खराब होने से पीजीआई में भर्ती करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक, जांच के बाद गुरुवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई। उनकी बीमारी को लेकर कहा जा रहा है कि सर्दी-जुकाम और हल्का बुखार होने की शिकायत थी, लेकिन तबियत खराब होने की वजह यूरिनरी इंफेक्शन रहा है।

उधर, दूसरी ओर सपा सुप्रीमो के पीजीआई में भर्ती होने की खबर फैलते ही, वहां सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया। देर रात तक लोग मुलायम का हाल-चाल लेने आते रहे। यूरोलॉजी विभाग के हेड और पीजीआई निदेशक प्रो. राकेश कपूर ने बताया कि मुलायम सिंह यादव को सर्दी-जुकाम और हल्का बुखार था। ऐसे में जांच के बाद उन्हें भर्ती किया गया था। रातभर उनकी देखरेख में रहे। सेहत में कुछ सुधार होने पर गुरुवार की सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

रिपोर्ट नार्मल

पीजीआई के निदेशक प्रो. राकेश कपूर ने बताया कि उन्हें बुखार, सांस लेने में तकलीफ और पेशाब में संक्रमण की शिकायत थी। लिहाजा उन्हें भर्ती किया गया था। बुखार खत्म होने के पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। गुरुवार को जांच के लिए उनके ब्लड व यूरीन के सैपल लिये गए, जिनमें से कुछ रिपोर्टें आ गईं हैं। कुछ रिपोर्ट नार्मल हैं, जबकि कुछ रिपोर्ट अभी आनी बाकी हैं। गुरुवार दोपहर को उन्हें दोबारा एंटीबायोटिक का इंजेक्शन लगाया गया है।

फाइल फोटोः मुलायम सिंह यादव।