Tuesday, September 7, 2021

आतंकी बनें बिलाल के पिता बोले- ‘हमारे परिवार पर रहम करो, उसे घर वापस भेज दो’ !

New Delhi. जम्मू कश्मीर के श्रीनगर निवासी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी (17) के लापता होने के बाद आतंकी संगठन में शामिल होने की खबर से उसका परिवार गहरे सदमे में है। शनिवार को उसके माता-पिता ने आतंकियों से रहम मांगते हुए कहा कि वे बिलाल को वापस घर भेज दें। वह ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा था, वहीं से 28 अक्टूबर से लापता है।

बिलाल सोफी के पिता अहमद सोफी ने शनिवार को एक वीडियो संदेश बनाया, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। उसमें उन्होंने कहा- ‘घर में मेरे बाद बिलाल ही एकमात्र पुरुष है, वही परिवार का उत्तराधिकारी है, आगे उसे ही जिम्मेदारी संभालना है। यह देखते हुए हमारे परिवार पर रहम करें, उसे पुन: घर भेज दें। अल्लाह आप पर रहम करेगा।’

पिता ने रोते हुए अपने बच्चे को संबोधित कर कहा- ‘तुम्हारी जन्नत तुम्हारे माता-पिता हैं, 12 सदस्यों वाले परिवार में तुम ही एकमात्र उम्मीद हो। क्या तुम भूल गए कि हमारे परिवार ने पिछले दो साल में चार लोगों की मृत्यु देखी है’।

मां ने भी रोते हुए विनती की कि बिलाल उनका एकमात्र बच्चा है, उसे जल्द से जल्द घेर भेज दें। बिलाल के लापता होने के बाद से ही मां सदमे में हैं। उन्होंने जब से सुना कि वह आतंकी बन गया, तब से लगातार रो ही रही हैं। परिवार के अन्य सदस्य उन्हें संभाल रहे हैं।

सोशल मीडिया में आया कि आतंकी बन गया

श्रीनगर के डाउनटाउन क्षेत्र में रहने वाला बिलाल सोफी उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित निजी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। कुछ दिन पहले वहां छात्रों के बीच विवाद होने के बाद से वह 28 नवंबर से लापता है।

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में दावा किया गया कि बिलाल ने आतंकी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर’ (आईएसजेके) की सदस्यता ले ली है। अंदेशा है कि यह संगठन इराक-सीरिया के आतंकी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा पर चलता है।