Sunday, August 29, 2021

खुलासा: पीरियड्स के दिनों में ये काम करने से बचती थी सोनम कपूर

नई दिल्ली. महिलाओं को होने वाले मासिक धर्म यानि पीरियड्स को लेकर सोनम कपूर ने खुल कर अपनी बात सामने रखी है। सोनम कपूर ने मीडियो को बताया कि पीरियड्स के दौरान मेरी दादी मुझे मंदिर जाने से मना करती थीं।

आपको बता दें कि इन दिनों सोनम अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ की शूटिंग कर रही हैं। इस फिल्म वह अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी। ये फिल्म सैनिटरी नैपकिन पर आधारित है।

 

सोनम कपूर

 

पीरियड्स के बारे में बात करना अवॉयड

इस फिल्म पर बात करते हुए सोनम ने पीरियड्स से जुड़े अपने निजी अनुभव को साझा किया है। सोनम कपूर ने कहा लोग महिलाओं के पीरियड्स के बारे में बात करना अवॉयड करते हैं। वो ‌इसे छिपाकर रखते हैं।

सोनम ने आगे कहा, शहर की लड़कियों के लिए ये सब आम बात है। लेकिन जब हम मध्य प्रदेश के माहेश्वर में शूटिंग कर रहे थे तो वहां के लोगों का इग्नोरेंस देखकर हम हैरान रह गए।’

 

गांवों में लड़कियों के साथ क्या होता होगा

सोनम ने अपनी दादी की बातें याद करते हुए कहा मुझे याद है बचपन में मेरी दादी कहती थीं कि पीरियड्स के समय मंदिर में ना जाओ, किचन में ना जाओ। जब शहर की लड़कियों पर इतनी पाबंदी थी तो गांवों में लड़कियों के साथ क्या होता होगा ये हम सब समझ सकते हैं।’

पीरियड्स जैसे मामले पर बोलते हुए सोनम कपूर ने कहा कि यूं तो लोग इस पर बात करने से बचते हैं लेकिन जब कोई सोशल फिगर इस तरह से खुली चर्चा करता है तो लोगों पर जरूर असर पड़ता है।

सोनम महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात

आपको बता दें कि सोनम महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात करती हैं। फिर चाहे वो यौन शोषण की बात हो या पीरियड्स की। सोनम ‘पैडमैन’ के साथ एक और फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग भी कर रही हैं। इस फिल्म में वो करीना कपूर और स्वरा भास्कर के साथ नजर आएंगी।

 

-FILE PHOTO