Wednesday, September 1, 2021

गुजरात चुनाव परिणाम के पहले, सोनिया गांधी का बड़ा बयान

नई दिल्ली. सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बयान दिया है। सोनिया गांधी ने अपनी भूमिका को लेकर साफ संकेत दे दिए हैं कि वह रिटायर हो रही हैं। सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि वह रिटायर हो रही हैं। ऐसे में यह तय है कि सोनिया गांधी बैक में रहकर पार्टी को नहीं चलाएंगी।

 

सोनिया गांधी

राहुल गांधी पर सोनिया ने क्या कहा

राहुल गांधी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार भले ही सोनिया ने अपना बयान दिया है, लेकिन राहुल के बारे में कुछ भी बोलने से बचती दिखीं। सोनिया का गुजरात चुनाव परिणाम के पहले आया ये बयान काफी माने रखता है।

 

क्या है एक्जिटपोल का रिजल्ट

गुजरात व हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों पर सभी एग्जिट पोल्स में एक बार फिर मोदी मैजिक नजर आया, तो कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी की कोशिशें नाकाम दिखीं। एक्जिट पोल के आंकड़ों को देखें तो गुजरात में राहुल का मंदिर-मंदिर घूमने के साथ उनकी जनेऊ राजनीति भी बेअसर साबित होती दिख रही है। पोल्स की माने तो कांग्रेस को हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर का साथ भी काम नहीं आया।

 

यह भी पढ़ें. अखिलेश ने पार्टी में किया बड़ा फेरबदल, इस नेता को सौंपी बड़ी..!

 

सभी एग्जिट पोल्स में भाजपा को दोनों राज्यों में पूर्ण बहुमत मिलता नजर आ रहा है। इनमें एक चैनल ने जहां 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को 135 सीट मिलते दिखाया, वहीं एक अन्य चैनल इस राज्य में भाजपा को सबसे कम सीट 99-113 के बीच दिया।

फोटोः फाइल।