Tuesday, August 31, 2021

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की इस राज्य पर टिकीं निगाहें !

New Delhi. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने टीएमसी प्रमुख ममता के गढ़ पश्चिंग बंगाल पर अपनी नजरें टिका दी है। बीजेपी ने इसके लिए रथ यात्राओं तथा जोरदार रैलियों की तैयारियां की जा रही हैं।

बीजेपी

सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव (2019 Lok Sabha Election) के मद्देनजर बीजेपी ‘मिशन पूर्व’ में जुट गयी है। इसी के तहत बीजेपी तृणमूल कांग्रेस को उसी के गढ़ में कड़ी टक्कर देने की योजना बना रही है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही पार्टी के लिए पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22-23 सीटें हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित कर चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी 7 दिसंबर को महीने भर चलने वाली ‘लोकतंत्र बचाओ’ थीम के अंतर्गत रथ यात्राओं की शुरुआत करेगी। शाह राज्य में 3 रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखायेंगे। इनमें से पहली सात दिसंबर को उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले से, दूसरी नौ दिसंबर को दक्षिण बंगाल के गंगासागर से और तीसरी 14 दिसंबर को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर से शुरू होंगी।

शाह के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री सवार्नंद सोनवाल पश्चिम बंगाल के मतदाताओं के साथ ‘NRC’ के मुद्दे पर अपना अनुभव साझा करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र की भी राज्य में कई जनसभा होने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 दिसंबर को दुगार्पुर में, 28 दिसंबर को मालदा में, 5 जनवरी को श्रीरामपुर में जनसभा की योजना बनायी गयी थी। प्रधानमंत्री की जनसभाओं की तारीखों और जनसभाओं में विभिन्न मुद्दों के मद्देनजर बदलाव किया जा सकता है।

बीजेपी की रथ यात्रा राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी राज्य में एक साथ सात, नौ और 11 दिसंबर को तीन रथ यात्राएं निकालकर पूरे राज्य में पहुंच बनायेगी।

बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व इसकी अगुवाई करेगा। जनता की तरफ से बीजपेी को पहले से व्यापक समर्थन मिल रहा है और अब यह पश्चिम बंगाल को बचाने का समय है।” पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद मेनन राज्य में पार्टी की तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं।