Tuesday, September 7, 2021

गाली देने वाली लड़कियां होती हैं ज्यादा समझदार, जानिये क्या है वजह

हॉल ही में हुए एक Research में लड़कियों को लेकर नया खुलासा हुआ है। study का दावा है कि गाली देने वाली लड़कियां ज्यादा समझदार होती है। इस study के मुताबिक जो लोग इस एक मिनट में ज़्यादा Swear Words का इस्तेमाल कर पाए उनकी वोकैबलरी ज़्यादा स्ट्रॉंग माना गया। -dainikdunia.com

एक study के मुताबिक गालियां देने वाले लोग ज़्यादा Intelligent होते है, खासकर लड़कियां। ये Research न्यूयॉर्क के मेरिट कॉलेज में की गई। यहां हुए दोनों एक्सपेरिमेंट्स मे भाग लेने में लड़कियां आगे रहीं।

लड़कियां

 

वोकैबलरी ज़्यादा स्ट्रॉंग माना गया

यहां सबको गालियां बोलने और लिखने में एक मिनट का टाइम दिया गया। इस study के मुताबिक जो लोग इस एक मिनट में ज़्यादा Swear Words का इस्तेमाल कर पाए उनकी वोकैबलरी ज़्यादा स्ट्रॉंग माना गया।

ALSO READ. प्रियंका चोपड़ा का कार में कपड़े उतारने का ये वीडियो हो गया वायरल

 

Swear Words लिखने को कहा गया

इस study के पहले भाग में 43 लोगों को लिया गया, जिसमें 30 औरतें थी। इन सभी लोगों ने एक मिनट में 533 Swear Words को बोला। वहीं, दूसरे भाग में 49 लोगों को study में शामिल किया गया, जिसमें 34 औरतें थीं। इस बार इन लोगों को Swear Words लिखने को कहा गया और यहां भी ये सभी लोग गालियां लिखने में आगे रहे।

ALSO READ. पत्नी का पति ने किया ये हाल, बोला-बिना मार के औरतें नहीं मानतीं !

Swear Words को बोलने वाले लोग

इस study का सार यह है कि गालियां देने वाले लोग ज़्यादा एक्सप्रेसिव होते हैं और अपनी बातों को आसानी से दूसरों के सामने रख पाते हैं। उनका दिमाग बाकियों के मुकाबले बातों को जल्दी एक्सप्रेस करता है। तो अब आप समझ ही गए होंगे कि अगर आपके दोस्त या पार्टनर भी ज़्यादा गालियां दे रहे हैं तो वो ज़्यादा समझदार हैं। वहीं, कम गालियां देने वाले लोगों की भाषण कला (Rhetorical Skill) कम मानी गई। इतना ही नहीं, इस study में ये भी पाया गया कि Swear Words को बोलने वाले लोग बाकियों के मुकाबले ज़्यादा खुले विचारों के होते हैं।