Sunday, August 29, 2021

दोस्त संग पार्क में बैठी नाबालिग छात्रा को अगवा कर तीन लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

new delhi. निर्भया कांड जैसी दर्दनाक घटनाओँ के बाद भी देश की राजधानी दिल्ली सुधरती नजर नही आ रही है। 16 वर्षीय एक नाबालिग छात्र के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। वारदात उस वक्त हुई जब किशोरी अपने एक दोस्त के साथ शनिवार रात करीब सात बजे पार्क में बैठी हुई थी। घटना का खुलासा रविवार को हुआ।

पीड़िता के बयान के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म, अगवा करने, बंधक बनाकर वारदात को अंजाम देने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। हालांकि इस बारे में संबंधित जिले की DCP सहित जिले के किसी भी अधिकारी ने बयान नहीं दिया।

सामूहिक दुष्कर्म

 

पीड़िता आठवीं की छात्र

पुलिस के मुताबिक पीड़ित नाबालिग छात्र परिवार सहित उत्तर पश्चिमी दिल्ली में रहती है। वह कक्षा आठ की छात्र है। शनिवार शाम करीब सात बजे वह बेरीवाला पार्क में अपने एक दोस्त के साथ घूमने गई थी। पुलिस को दिए गए बयान के मुताबिक पार्क में तीन-चार युवक पहुंचे और उन्होंने चाकू की नोंक पर दोनों को बंधक बना लिया।

 

यह भी पढ़े. प्रेमी संग रंगरेलियां मना रही थी मां, बेटी ने देखा तो कर दी हत्या

 

हालांकि नाबालिग छात्र के दोस्त ने युवकों का विरोध किया लेकिन उन्होंने उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद छात्र के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद हमलावरों ने उन्हें किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। घटना से डरी सहमी पीड़िता किसी तरह अपने घर पहुंची और सो गई।

इस तरह हुआ खुलासा

मामले का खुलासा रविवार को तब हुआ जब नाबालिग छात्र की तबीयत बिगड़ने लगी। परिजनों ने जब उससे पूछताछ की तो छात्र ने पूरी आप बीती बताई। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने पीड़ित छात्र का मेडिकल कराया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

घटनाएं थम नहीं रहीं-

03 जुलाई 2017- मधु विहार इलाके में 19 वर्षीय एक युवती के साथ चलती कार में तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

27 अक्तूबर 2016- शकरपुर में नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन युवकों ने 19 वर्षीय युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म