Sunday, September 5, 2021

सीएम को राज किशोर और दुर्गा देंगे गोरखपुर में सीपी पर कार्रवाई की रिपोर्ट

DSC_0782आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलकर लेंगे हालात का जायजा

सीएम के निर्देश पर हो रहा है दौरा, टीम की रिपोर्ट पर पार्टी लेगी सीपी के खिलाफ कड़ा फैसला

लखनऊ (अखिलेश कृष्ण मोहन)।। गोरखपुर-महराजगंज में एमएलसी चुनाव को लेकर सपा प्रत्याशी जेपी यादव का विरोध कर रहे सीपी पर कभी भी कार्रवाई हो सकती है। गोरखपुर दौरे पर आज पहुंच रही कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह और दुर्गा प्रसाद यादव की टीम मौके पर नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात करेगी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही सीपी चंद पर सपा नेतृत्व कार्रवाई करेगा। इसके पहले पर्चा दाखिल कर चुके सीपी चंद ने सपा के निर्देशों को अनसुना कर जेपी यादव के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है। टीवी चैनलों पर और अखबारों में सीपी चंद के लगातार विज्ञापन आने से गोरखपुर-महराजगंज में भ्रम की स्थित बनी हुई है।

गौरतलब है कि पार्टी मुख्यालय से जेपी यादव के समर्थन के पत्र को भी सीपी चंद ने मानने से इनकार कर दिया है। पूरे मामले पर कार्रवाई अभी तक न हो पाने की वजह से जेपी और सीपी दो-दो उम्मीदवार मैदान में होने का दावा कर रहे हैं। खबर है कि आज मुलायम सिंह यादव पूरे मामले को लेकर कार्रवाई का निर्देश जारी कर सकते हैं, केवल गोरखपुर पहुंची कमेटी के रिपोर्ट का इंतजार है।

पार्टी को धोखे में रखकर सीपी हो गए उम्मीदवार

गोरखपुर के समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहसिन खां का कहना है कि जेपी यादव ने सबसे पहले पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए आठ फरवरी को पर्चा भरा था। इसके बाद पार्टी के ही टिकट पर 15 फरवरी को सीपी चंद ने पर्चा भर दिया। जब सीपी का टिकट बदला गया तो उन्होंने कहा कि मैं लखनऊ में हूं। इस लिए पर्चा बाद में वापस ले लुंगा। 18 तारीख पर्चा वापस लेने की तारीख थी, इसे बीतते ही सीपी का बयान बदल गया। उन्होंने पर्चा वापस न लेकर पार्टी के टिकट मिलने का झूठा दावा करने लगे और बाद में पर्चा दाखिल करने की वजह से तकनीकी रूप से उनका नाम बैलेट पेपर में चला गया।

फोटोः फाइल।