Sunday, September 5, 2021

लखनऊ में बड़ा हादसा, ट्रॉली पलटने से 4 की मौत, 46 घायल

Lucknow. राजधानी लखनऊ के पारा इलाके में बुधेश्वर क्रासिंग के पास मंगलवार को श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। अचानक हुए इस हादसे से चारों तरफ चीख पुकार मच गई।

पुलिस ने राहगीरों व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने तीन महिलाओं और एक पुरुष समेत चार लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि 46 घायलों का इलाज चल रहा है।

ट्रॉली

58 श्रद्धालुओं से भरी थी ट्रैक्टर ट्राली

हादसे का शिकार हुए सभी लोग कन्नौज के हैं जो देवां शरीफ से ज़ियारत करके लौट रहे थे। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। बाराबंकी के देवां शरीफ से करीब 58 श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली कन्नौज जा रही थी।

हाईवे से होते हुए ट्रैक्टर ट्राली पारा थाना क्षेत्र के भुवर पुल के पास पहुंची। सुबह 10:30 बजे अचानक स्लिप करने से पुल की रेलिंग तोड़ते हुए ट्रैक्टर ट्राली पुल के नीचे जा गिरी।

ट्रैक्टर ट्राली में करीब 31 बच्चे और महिलायें थीं

इस घटना से मौके पर भगदड़ मच गई। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। घटना होते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और नीचे दबे लोगों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। ट्रैक्टर ट्राली में करीब 31 बच्चे और महिलायें थीं।