Friday, September 3, 2021

भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे इस परिवहन मंत्री ने दिया इस्तीफा!

तिरुवनंतपुरम. केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। थॉमस चांडी पर अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा करने के आरोप में पूरी तरह से घिर गए हैं।-DAINIKDUNIA.COM

यह जमीन कृषि की जमीन है

केरल में सबसे अमीर विधायक और परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने जमीन पर मालिकाना हक को लेकर लगे आरोप के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। केरल के कानून के अनुसार यह जमीन कृषि की जमीन है, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जब चांडी मंत्री बने तो यहां की खेती को पाट दिया गया, यहां गेंहू की फसल थी।

अवैध जमीन पर कब्जा

इस मामले में यहां के एक्टिविस्ट और पूर्व CPM समर्थक विनोद का कहना है कि यहां अवैध कब्जे का काम चांडी के अप्रैल 2017 में मंत्री बनने के बाद से चल रहा है। आरटीआई में इस बात का खुलासा हुआ है कि यह जमीन चांडी के नाम है, 5 एकड़ की इस अवैध जमीन पर कब्जा किया गया है, यह सरकारी जमीन थी।

ALSO READ. भट्ठी में आग तपाने के बाद, शिष्या से रेप करता था ये मायावी बाबा

 

जमीन की कीमत करोड़ो में

विनोद का कहना है कि थॉमस चांडी एक अप्रैल को मंत्री बने थे, पांच अप्रैल को इस जमीन को अवैध तरीके से पाटा जाने लगा। उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत है, लेकिन बावजूद इसके उनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। यह जमीन इसलिए चर्चा में आई क्योकि यह काफी क्रीम इलाके में है और इसकी कीमत करोड़ो रुपए की है।

 

ALSO READ. खुशखबरी: योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी हुए संविदा पर कार्यरत सभी कर्मचारी

 

प्राइवेट रिसॉर्ट बनाए जाने का काम शुरु

इस मामले में विनोद के वकील हरीष वासुदेव का कहना है कि यह गंभीर मामला है, मंत्री की कंपनी ने जमीन पर अवैध कब्जा किया, इस सरकारी जमीन को अवैध तरीके से बदला गया और इसपर प्राइवेट रिसॉर्ट बनाए जाने का काम शुरु किया गया।

-FILE PHOTO