Sunday, September 5, 2021

लड़की से छेड़खानी नहीं कर पाए, तो साथ चल रहे छात्र को पेट्रोल डाल कर जला दिया

नई दिल्ली. दिल्ली के बवाना इलाके में बाइक सवार युवकों ने छेड़खानी का विरोध करने पर शुक्रवार को एक छात्र को पेट्रोल छिड़ककर जला दिया। 60 फीसदी जली हालत में छात्र को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। -dainikdunia.com

22 साल का दिलीप परिवार सहित नांगलोई इलाके में रहता है। शुरू से मेधावी दिलीप स्नातक की पढ़ाई पूरी करके इन दिनों चार्टर्ड एकाउंटेंट की तैयारी कर रहा है। वह नांगलोई में किराये के मकान में रहता है और इसी मकान में कक्षा 12 की छात्र की सुमन (काल्पनिक नाम) भी रहती है।

 

छेड़खानी का विरोध

 

लड़की को देखकर सीटी बजानी शुरू

दोनों में कुछ समय से मित्रता है। वे दोनों गुरुवार शाम को घूमते हुए बवाना इलाके में स्थित सुल्तानपुर डबास आए हुए थे। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने लड़की को देखकर सीटी बजानी शुरू कर दी। एक युवक ने उसका दुपट्टा खींच दिया, तो दिलीप ने इसका विरोध किया। विरोध करने पर बाइक सवार लड़कों ने उसे देख लेने की धमकी दी और चले गए। इसके बाद दिलीप और सुमन पास स्थित गउशाला के पास पहुंचे।

 

also read. Medical College की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार

जलता हुआ देखकर वे फरार हो गए

तभी तीनों लड़के बाइक से दोबारा आए और उन्होंने युवक को गालियां देनी शुरू की। इसके बाद बाइक पर बैठे एक युवक ने सुमन को पकड़ा और दूसरे ने डिब्बे में रखा पेट्रोल दिलीप के उपर उड़ेल दिया। फिर उन्होंने जलती हुई दियासलाई दिलीप के ऊपर फेंक दी और उसे जलता हुआ देखकर वे फरार हो गए।

 

also read. लेडी कांस्टेबल से एएसपी रोज करता था अश्लील हरकतें, कहता था- मुझे तुम्हारा…!

 

दिलीप की फोटो भीं खींची और वीडियो भी बनाया

जिस समय हमलावर दिलीप पर पेट्रोल डालकर उसको जला रहे थे उस समय वहां कुछ लोग मौजूद थे। उन्हें देखकर सुमन ने उनसे दिलीप को बचाने की गुहार लगाई, लेकिन कोई भी हमलावरों को रोकने के लिए आगे नहीं बढ़ा। सब मूकदर्शक बने देखते रहे। यहां तक कि हमलावरों ने आग की लपटों में घिरे दिलीप की फोटो भीं खींची और वीडियो भी बनाया।

 

-file photo