Monday, August 30, 2021

जब से मॉडल बनी ये हाउस वाइफ, पति को सताने लगा ये डर

lucknow. यूपी  की गीतांजलि सिंह मिसेज इंडिया की टॉप 20 फाइनलिस्ट में जगह बनाई है। फाइनल राउंड 26 नवंबर को होगा। House wife से Modeling में आने वाली गीतांजलि ने इस फील्ड में आने की जर्नी और स्ट्रगल की बातें शेयर की।

-DAINIKDUNIA.COM

 

Modeling में आने की ठान ली

गीतांजलि बताती हैं मैंने अपने पति के लिए हर फील्ड में कॉम्प्रोमाइज किया। मैं मॉडल बनना चाहती थी। लेकिन पति बोलते थे कि यह फील्ड अच्छी नहीं है। उनके कहने पर मैंने Kids Care नाम से प्ले स्कूल शुरू किया। उसे तीन साल तक सक्सेसफुली रन भी किया। लेकिन मेरा मन उसमें नहीं लगा। फिर मैंने उनके खिलाफ जाकर Modeling में आने की ठान ली और आज इस मुकाम पर हूं।

 

गीतांजलि सिंह

 

मैं Modeling में बिगड़ जाऊंगी

मेरे पति और पापा ने मॉल से लेकर टीचिंग प्रोफेशन तक के ऑप्शन बताए। लेकिन मेरा मन Modeling में ही था। मैंने घर पर ही ग्रूमिंग क्लासेस शुरू कीं। इससे पति और ज्यादा नाराज रहने लगे। लेकिन मैं पीछे नहीं हटी।
पति मुझे लेकर इनसिक्यॉर हैं। उन्हें लगता है कि मैं Modeling में बिगड़ जाऊंगी। मेरी 13 साल की बेटी है। फिर भी इन्हें डर लगता है कि मैं इन्हें छोड़ दूंगी।

 

ये हॉस्टल के चक्कर लगाने लगे

गीतांजलि बताती हैं। मैंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स स्ट्रीम में ग्रैजुएशन और पीजी किया है। कॉलेज डेज में मैं हॉस्टल में रहती थी। वहीं मेरे पति ने मुझे पहली बार देखा था। पहली नजर में मैं इन्हें इतनी पसंद आई कि ये हॉस्टल के चक्कर लगाने लगे। इनकी सिस्टर मेरी फ्रेंड थी। इन्होंने उससे भी कह दिया था कि मुझसे शादी करना चाहते हैं। वो कहती थी कि गीतांजलि किसी से बात नहीं करती। उसे भूल जाओ। लेकिन ये पीछे पड़े रहे।

 

ALSO READ. लखनऊ रचेगा नया इतिहास, सैकड़ो साल बाद मिलेगी पहली महिला मेयर

 

एक दिन हॉस्टल के लैंडलाइन पर इन्होंने मुझे कॉल किया और बोले- मैं तुमसे दोस्ती करना चाहता हूं। मैंने जवाब दिया कि दोबारा कॉल किया तो पुलिस में पकड़वा दूंगी। वो बोले- मुझे गलत मत समझो। प्लीज एक बार मिल लो। मैंने सिर्फ टालने के लिए अगले शनिवार को दोबारा कॉल करने के लिए कह दिया। मैं उस बात को भूल गई थी। लेकिन उन्होंने दोबारा कॉल लगाया। ऐसे हमारी दोस्ती शुरू हुई।

 

ALSO READ. गुजरात में मोदी ने उतारे बॉलीवुड के सारे सुपरस्टार, BJP के लिए करेंगे…!

 

एयरफोर्स पायलट बनने का सपना

गीतांजलि बताती हैं,2001 में मुझे एयरफोर्स से कॉल आया था। तभी इन्होंने शादी के लिए प्रपोज कर दिया। एयरफोर्स में पायलट बनने के लिए अनमैरिड होना कंपल्सरी था। मैंने कहा कि आप 3 साल वेट करो। एक बार पायलट की जॉब में सेटल हो जाऊं। फिर शादी कर लेंगे। इन्हें लगा कि मैं पायलट बन गई तो शादी के लिए मना कर दूंगी। इसलिए ये जिद पर अड़े रहे और मुझे झुकना पड़ा। इनसे शादी करने के लिए मुझे एयरफोर्स का सपना छोड़ना पड़ा।

 

-FILE PHOTO