Thursday, September 2, 2021

यूपी: दहेज के लिए गर्भवती महिला का सिर मुंडवाकर मायके में फेंका !

हाथरस. दहेज प्रताड़ना का अनोखा मामला यूपी के हाथरस में सामने आया है। दहेजलोभी ससुरालवालों ने गर्भवती को पीटा और उसका सिर मुंडवाकर मायके फेंक गए। पीड़िता के पिता ने तहरीर देकर न्याय की मांग की है।

हाथरस के सादाबाद कोतवाली में पीड़िता के पिता ने तहरीर देकर बताया कि चार साल पहले उसने बेटी की शादी अलीगढ़ के कासिमपुर पावर हाउस में रहने वाले परिवार में की थी। शादी के बाद से ही ससुराली बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं।

सोमवार दोपहर आरोपी उसकी बेटी को मारा और सिर मुंडवाकर गांव की सड़क पर फेंक कर चले गए। खेतों में काम कर रहे लोगों ने महिला को बदहवास अवस्था में देखा तो उन्हें अवगत कराया।

पिता ने बताया कि उसकी बेटी आठ माह की गर्भवती है और मारपीट से उसे काफी चोटें भी आईं हैं। ससुरालियों से पहले भी दहेज को लेकर मुकदमा चल चुका है, लेकिन कुछ समय पहले आरोप राजीनामा कर बेटी को ले गए थे। विवाहिता का दो वर्षीय पुत्र अभी ससुरालीजनों के पास है। पिता ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

सादाबाद के एसओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों का दहेज का मुकदमा पहले भी लिखा गया था, लेकिन तब राजीनामा हो गया था। अब फिर महिला के साथ मारपीट हुई है। जांच करा रहे हैं, अगर जरुरत पड़ेगी तो दोबारा मुकदमा लिखा जाएगा।

सादाबाद के सीओ योगेश कुमार ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है, पीड़ित मेरे पास आए थे। मैंने एसओ को गम्भीरता से जांच करने के आदेश दिए हैं। जांच आख्या में जो होगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।