Monday, September 6, 2021

UPSC परीक्षा देने आई छात्रा, पानी की बोतल में मोबाइल छिपाकर कर रही थी नकल !

New Delhi. UPSC परीक्षा में पानी की बोतल में मोबाइल का रखकर नकल करने का मामला सामने आया है। यहां एक लडकी नें पानी की बोतल में मोबाइल रखा था। नागपुर के रेशीमबाग के जामदार हाईस्कूल में भी UPSC का परीक्षा केंद्र था।

UPSC examination cheating mobile bottled water
अमरावती की धामनगांव की अश्विनी सरोदे (उम्र 23 साल) भी जामदार हाईस्कूल में UPSC की परीक्षा देनी आई थी, लेकिन वह चिटिंग करके परीक्षा देना चाहती थी। इस नकल के लिए नागपुर में ही रहने वाला उसका दोस्त शुभम मुंदाने (उम्र 25) ने मदद की।

अश्विनी ने पानी की बोतल में मोबाइल छिपा रखा था। UPSC का प्रश्न पत्र हाथ में मिलते ही बोतल में छिपाया हुआ मोबाइल उसने बाहर निकाला। मोबाइल सें प्रश्न पत्र की फोटो दोस्त शुभम को भेजी। शुभम ने कुछ प्रश्न के उत्तर अश्विनी के मोबाइल पर भेजे थे। जब परीक्षा केंद्र पर मौजूद अधिकारी को इस बात की भनक लगी, तो ये चिटिंग सामने आई।

बीई स्नातक अश्विनी सरोदे UPSC की परीक्षा में नकल में पकड़ी गई। नागपुर की कोतवाली पुलिस थाने में चिटिंग का केस दर्ज करके दोनों को गिरफ्तार किया गया। परीक्षा केंद्र प्रमुख विनय निमगावकर का कहना है कि लेडीज स्टाफ ने इस लडकी की तलाशी ली थी। लेकिन पानी की बोतल में वो मोबाइल लेकर जाएगी ये सोचा नही था। हम आगे सतर्क रहेंगे।

दूसरी और पुलिस निरीक्षक उमेश बेसरकर का कहना है कि ये लडकी पानी की बोतल में मोबाइल छुपाकर ले गई । प्रश्न पत्र की फोटों निकाल के व्हॉट्स ऐप के जरिए अपने दोस्त को भेजी। जिसके बाद उसके दोस्त ने उन सवालों के उत्तर व्हॉट्सअप पर भेजे। दोनों के खिलाफ चिटिंग का मामला दर्ज किया।