Friday, September 3, 2021

थोड़ी देर में जारी होंगे यूपीटीईटी एडमिट कार्ड, 44135 निरस्त अभ्यर्थियों की सूची अपलोड

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी 2018 के प्रवेश पत्र बुधवार दोपहर जारी होंगे। प्रवेश पत्र मंगलवार को ही जारी होने थे। एडमिट कार्ड जारी होने पर यूपीटीईटी की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in से डाउनलोड किया जा सकेंगे।

इसके लिए लाखों अभ्यर्थी सुबह से इंतजार कर रहे थे लेकिन 17.80 लाख अभ्यर्थियों के सेंटर एलॉटमेंट पूरा नहीं होने के कारण अपलोड नहीं किया जा सका।

हालांकि निरस्त 44135 अभ्यर्थियों के फार्म की सूची कारण के साथ अपलोड कर दी गई है।इस बार परीक्षा में किसी भी प्रकार के कदाचार को रोकने के लिए विभाग पूरी तैयार कर रहा है। परीक्षा में बैठने के लिए वैलिड डाक्यूमेंट लेकर जाना होगा।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थी को अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटोयुक्त पहचान पत्र तथा प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाणपत्र या किसी भी सेमेस्टर के अंकपत्र की मूल प्रति साथ लाना अनिवार्य है।

उसके बिना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। 18 नवंबर को 10 से 12.30 बजे तक प्राथमिक और 2.30 से 5 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी।