Tuesday, September 7, 2021

UPTET परीक्षा के एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड !

Lucknow. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र दो दिन बाद 30 अक्तूबर तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिये जाएंगे। अभ्यार्थी upbasiceduboard.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसी दिन रद्द हुए फॉर्मों की सूची भी जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि 18 नवंबर को 10 से 12.30 बजे की पहली पाली में प्राथमिक स्तर की और 2.30 से 5 बजे तक की दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा कराई जाएगी। खबरों के अनुसार प्रदेश के दो हजार से अधिक केंद्रों पर यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। सबसे अधिक परीक्षार्थी प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर शहर, आगरा, मेरठ व वाराणसी आदि जिलों में हैं।

ऐसे में इन्हीं जिलों में केंद्रों की संख्या भी अधिक है। 18 को परीक्षा के बाद 20 नवंबर को दोपहर में वेबसाइट पर उत्तरमाला जारी होगी। जनपद मुख्यालयों को 16 नवंबर को प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका (ओएमआर शीट) को भेजी जाएगी। उत्तरमाला पर 23 नवंबर शाम छह बजे तक आपत्ति ली जाएगी और आपत्तियों पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 नवंबर तक निराकरण होगा। समिति की रिपोर्ट पर उत्तरमाला अपडेट करते हुए 30 नवंबर को दोबारा वेबसाइट पर जारी करेंगे।