Monday, August 30, 2021

वाह ! इस मामले में नंबर वन हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

yogiadityanath

लखनऊ. देश-विदेश में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गूगल ट्रेंड में सबसे टॉप पर हैं। लोग उनके बारे में लोग जानना चाहते हैं। भाजपा के हिन्दुत्व के प्रतीक व गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्य नाथ को भाजपा ने अपना स्टार प्रचारक भी बना रखा है।

गूगल्स टेंड्रस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले एक साल में मुख्यमंत्रियों में सबसे ज्यादा सर्च किए गए हैं। योगी आदित्यनाथ गूगल सर्च इंजन में सबसे ज्यादा ट्रेंड हुए हैं। वह गूगल ट्रेंड में टॉप पर चल रहे हैं। वैसे योगी आदित्यनाथ कई बार सांसद भी रहे लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके काम व उनके भाषणों ने उनके बारे में जानने की लोगों में और दिलचस्पी बढ़ी।

सीएम बनने के बाद हुए विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा ने उन्हें बतौर स्टार प्रचारक मैदान में उतारा। उन्होंने गुजरात, कर्नाटक, त्रिपुरा का चुनावी दौरा किया और ढेरों जनसभाएं की। इसके अलावा दूसरे कारणों से भी देश के दूसरे हिस्सों में गए। भगवा वेश, युवा योगी व प्रखर वाणी, राष्ट्रवाद व हिन्दुत्व पर उनके धारदार भाषणों व उनके काम के चलते उनके बारे में लोगों की दिलचस्पी बढ़ती दिख रही है।

खास बात यह है कि योगी आदित्यनाथ के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नंबर दो पर हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती व अखिलेश यादव का नंबर योगी आदित्यनाथ के बाद आता है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर भी उनसे पीछे हैं।