Wednesday, September 8, 2021

VIDEO: चुनाव से पहले राम गोपाल यादव ने सपा के बारे में कर दी थी भविष्यवाणी

1-5JPG600x521लखनऊ।। समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने लोकसभा चुनाव के पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि यूपी के हालात कैसे हो रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव से कहा था कि हालात ऐसे ही रहे तो वह सत्ता में दोबारा नहीं आने वाले हैं।

यह वीडियो इसी साल सैफई महोत्सव के उद्घाटन समारोह का है, लेकिन राम गोपाल यादव की कही बातें, विधानसभा चुनाव तो दूर है लोकसभा चुनाव में साफ देखने को मिलीं। वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

सैफई महोत्सव के उद्घाटन के दौरान राम गोपाल यादव का यह दर्द दिखाई दिया था। उनकी छवि बेहद साफ सुथरे नेता की मानी जाती है, वह मुलायम सिंह यादव के भाई भी हैं, लेकिन वह भी मुख्यमंत्री से कार्रवाई करने की सिफारिश करते नजर आए। उन्होंने कहा था कि आप विकास चाहे जितना कर लीजिए, लेकिन गुंडई और बदमाशी पर लगाम नहीं लगा पाए तो दोबारा सत्ता में नहीं आ पाएंगे।

राम गोपाल ने जब ये बातें कही थीं, उस समय मंच पर मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव मौजूद थे। (Click For Ram Gopal Yadav VIDEO)

विधानसभा चुनाव कैसे जीतेगी सपा

विधानसभा चुनाव के लिए सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन से एक बार पार्टी ने जोश पैदा करने की कोशिश की है, लेकिन यहां भी 10 महीने पहले कही गई राम गोपाल यादव की बातें पूरी तरह लागूं होंगी। यदि समाजवादी पार्टी की सरकार अपनी आंखों पर पर्दा डालकर दबंगों और चाटुकारों की ही मदद करेगी तो रामगोपाल की नसीहत विधानसभा चुनाव में भी सही साबित हो सकती है। समाजवादी पार्टी को विधानसभा चुनाव अपने ही दागी चेहरों से कार्यकर्ताओं के बल पर लड़ना है, लेकिन कार्यकर्ता तो हाशिए पर जा रहा है।

फोटोः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में बोलते हुए सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव।