Saturday, September 4, 2021

VIDEO: रविदास जयंती पर मोदी ने टेका मत्था, लेकिन दलित को मिलीं गालियां

12734251_665275456944059_7779271750195800912_nलखनऊ/जबलपुर (अखिलेश कृष्ण मोहन) ।। एक ओर जहां पीएम मोदी, केजरीवाल और मुलायम सिंह यादव में रविदास जयंती मनाने की होड़ लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर इस देश में दलितों को भी रविदास जयंती मनाने पर उनकी मां-बहनों के साथ मारपीट की जा रही है और उन्हें गालियां दी जा रही हैं।

मामला भोपाल के जबलपुर का है। भोपाल में भाजपा की सरकार है। केंद्र भी भाजपा की सत्ता है, मोदी रविदास की जयंती मनाने के लिए दिल्ली से वाराणसी पहुंच जाते हैं। वह वहां पर रविदास मंदिर पर मत्था टेकते हैं, लेकिन उनके ही देश में दलितों को रविदास जंयती मनाने पर पीटा जाता है। इस घटना की वीडियो भी सामने आ गई है। इसे देखने के लिए यहां पर क्लिक करिए।

जानकारी के अनुसार अहिरवार समाज के लोग संत रविदास जयंती मना रहे थे। इसी उपलक्ष्य में उन्होंने शाम को भोज का आयोजन किया था। तभी गांव के दबंग महेंद्र, गौतम व राजेंद्र यादव वहां पहुंचे और सभी के साथ गाली गलौज कर मारपीट कर दी। घटना में रामदीन, हल्ली बाई, रचना, सूरजबाई,मिट्ठू, शिव, संतोष, लक्ष्मीरानी आदि को गंभीर चोटें आ गईं। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के दीक्षांत समारोह में पहुंचे थे। मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, भारत को इस बारे में सोचना चाहिए कि वह दुनिया के सामने मौजूदा चुनौतियों से निपटने में किस तरह अहम भूमिका निभा सकता है।

फोटोः मोदी वाराणसी के रविदास मंदिर में पूजा करने के लिए जाते हुए।