Tuesday, August 31, 2021

VIDEO: इस खिलाड़ी को आउट करने में धोनी को लगा 1 सेकेंड से भी कम का समय !

डेस्क। विकेट के आगे यानी बल्लेबाजी के मामले में भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी का वक्त थोड़ा अच्छा नहीं चल रहा लेकिन विकेट के पीछे वो अब भी लाजबाव हैं। मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में धौनी ने इंडीज के बल्लेबाज कीमो पॉल को आउट करने में एक सेकेंड से भी कम का वक्त लिया।

मैच की दूसरी पारी के 28वें ओवर में स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर धौनी ने पॉल को स्टंप करने में 0.08 सेकेंड का वक्त लिया। धौनी ने इस स्टंपिंग के बाद अपने सबसे तेज स्टंप करने का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले धौनी ने जडेजा की गेंद पर ही ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली को सबसे तेजी से स्टंप आउट किया था।

धौनी ने बेली को वर्ष 2016 में मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आउट कर ये उपलब्धि हासिल की थी। अब धौनी ने खुद का रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इस स्टंपिंग के बाद BCCI ने ट्वीट कर कहा कि धौनी की तरफ से सबसे तेज स्टंपिंग। जडेजा ने पूछा क्या ये आउट है और धौनी मुस्कुरा पड़े।

हालांकि धौनी द्वारा स्टंप किए जाने के बाद गेंदबाजी कर रहे जडेजा को यकीन ही नहीं हुआ कि क्या ये बल्लेबाज आउट हो गया। लेग अंपायर ने भी तीसरे अंपायर से मदद मांगी। बाद में तीसरे अंपायर ने कीमो को आउट करार दिया।

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने 5 विकेट पर 377 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और इंडीज को 224 रन के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में धौनी ने 15 गेंदों पर 23 रन बनाए।