Monday, August 30, 2021

WT20 वर्ल्ड कप 2018: भारतीय महिलाओं ने लगाया जीत का चौका, आस्ट्रेलिया को इतने रनों से हराया !

डेस्क. आईसीसी टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रन से हराकर टूर्नामेंट में जीत का चौका लगाया। ग्रुप-बी में अपने सभी चारों मुकाबले जीतकर भारतीय टीम शीर्ष पर रही। प्रोविंस स्टेडियम गयाना में खेले गए आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना के शानदार 83 और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बहुमूल्य 43 रन की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में आस्ट्रेलियाई विमेंस टीम 19.4 ओवर में 119 रन पर सिमट गई।

टी-20 विमेंस वर्ल्ड कप

भारत के लिए गेंदबाजी में अनुजा पाटिल ने 3, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और राधा यादव ने 2-2 विकेट झटके। स्मृति मंधाना को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया। ग्रुप-बी से भारत और आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की है। वहीं ग्रुप ए से इंग्लैंड और विंडीज की टीमों ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया है। एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में 22 नवंबर को खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबला इंग्लैंड और विंडीज के बीच होने वाले आखिरी ग्रुप मैच के विजेता से होगा। 23 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 24 नवंबर को खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन:

आॅस्ट्रेलिया: बेथ मूनी, एलिसा हिली (विकेटकीपर), मेग लैनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, एलिस विलानी, राचेल हेंस, एलिसी पेरी, सोफी मॉलिनुएक्स, डेलिसा किमिंस, टॉयला व्लॉएमिक, मेगन स्कट।

भारत: स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, डयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अनुजा पाटिल, पूनम यादव, अरुंधति रेड्डी।