Monday, September 6, 2021

योगी सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री का निकाह पंजीकरण रद्द, जानें पूरा मामला

lucknow.  यूपी की योगी सरकार ने हाल हो में शादी का registration करना अनिवार्य किया था। यह नियम सभी धर्मों के लिए था। योगी सरकार का यह नया फरमान उन शादियों पर भी लागू होगा जो नियम लागू होने से पहले हुई हैं। -dainikdunia.com

इसी के तहत योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने अपनी पत्नी के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपनी शादी का registration कराया, लेकिन प्रशासन ने उनका registration कैंसिल कर दिया है। प्रदेश सरकार ने एक August को यह आदेश जारी किया था।

 

योगी सरकार

 

शादी का 17 साल बाद registration करवाया

बता दें कि 3 August को प्रदेश के वक्फ एवं हज मंत्री मोहसिन रजा ने लखनऊ कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपनी शादी का registration कराया था। साथ में उनकी पत्नी फातिमा भी थीं। उन्होंने कहा कि निकाहनामे के बाद भी उन्होंने अपनी शादी का 17 साल बाद registration करवाया है।

ALSO READ. योगी आदित्यनाथ की कार पर पेट्रोल बम से हमला, जानिए कैसे बची जान

90 दिनों के भीतर प्रमाण पत्र

बुधवार को registration के कागजों की जांच के दौरान एडीएम ने registration को रद्द कर दिया। एडीएम अनिल कुमार ने बताया कि कागजों में कुछ खामियां जिनके आधार पर registration कैंसिल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि registration कराने के बाद 90 दिनों के भीतर प्रमाण पत्र लेने भी आना होता है, लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं किया गया।

 

-FILE PHOTO