Tuesday, August 31, 2021

छोटे भाई ने नहीं दिया टीवी रिमोट, तो 12 साल की लड़की ने उठाया ये कदम !

नई दिल्ली. टीवी रिमोट घरों में अकसर कलह की वजह बनता है, लेकिन मौत की वजह बन जाए तो यह चौंकाता है। ऐसा ही कुछ हुआ दिल्ली के सीलमपुर में जहां 12 साल की बहन और 7 साल के भाई के बीच टीवी के रिमोट को लेकर झगड़ा हो गया। बात इस हद तक बिगड़ गई कि गुस्साई बहन फांसी से झूल गई।

फांसी

गौरतलब है कि सीलमपुर में बुधवार को दो भाई एक बहन अपने घर में अकेले थे। उसी दिन शाम करीब 5:55 पर लड़की और उसके छोटे भाई का रिमोट को लेकर झगड़ा हो गया। बहन अपना पसंदीदा शो देखना चाहती थी और भाई उसे रिमोट नहीं दे रहा था। इस बीच अंदर पढ़ रहा 17 वर्षीय बड़ा भाई बाहर आया और उसने दोनों को डांटकर झगड़ा न करने को कहा और अंदर चला गया।

जब 6 बजे तो लड़की ने फिर रिमोट मांगा लेकिन छोटे भाई ने नहीं दिया। इस बात से वह इतनी नाराज हुई कि कमरे के अंदर गई और दरवाजा बंद कर लिया। यह देख छोटा भाई डर गया और दूसरे कमरे में पढ़ रहे बड़े भाई को ये बात बताई। भाई जब बहन के कमरे का दरवाजा खोल अंदर गया तो उसने देखा कि बहन पंखे से लटकी हुई है, ये देखकर वह घबरा गया और बहन को तुरंत नीचे उतारकर अस्पताल ले गया।

इस बीच उसने पिता को भी फोन कर इस बात की जानकारी दी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने बताया कि बहन की हालत नाजुक है और उसका इलाज शुरू किया। तीन दिन के इलाज के बाद बहन ने रविवार को दम तोड़ दिया। पुलिस का इस मामले में कहना है कि जांच शुरू हो चुकी है और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।